टोयोटा की इस कार को अंदर से किया मॉडिफाई, लगा दी फर्स्ट-क्लास एयरप्लेन सीट; लग्जरी लाउंज भी बना दिया
इनोवा हाइक्रॉस की बात करें तो इसमें स्टैन्डर्ड फैक्टरी-फिटेड यूनिट्स की जगह बिजनेस क्लास कैप्टन सीट्स दी गई हैं। कैप्टन सीट्स में 150-डिग्री रिक्लाइन, आगे और पीछे की ओर मूवमेंट, काफ सपोर्ट, मसाजर, वेंटिलेटेड कूलिंग और हीटिंग, USB चार्जिंग और फोन होल्डर जैसे कई फंक्शन दिए गए हैं।

मुंबई स्थित कार कस्टमाइजेशन फर्म ऑटोराउंडर्स ने टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को बिजनेस क्लास एडिशन में मॉडिफाई करके पर्सनलाइजेशन की दुनिया में एक कदम आगे बढ़ाया है। इसने न केवल MPV के इंटीरियर केबिन को कस्टमाइज किया है, बल्कि कई नए एलिमेंट्स को जोड़कर बाहरी स्टाइलिंग में भी काफी चेंजेस किए हैं। कंपनी के अनुसार, इसने पहले BMW, ऑडी, मर्सिडीज, पोर्श, बेंटले और लैंड रोवर जैसी कई लग्जरी ब्रांड की कारों पर मॉडिफिकेशन का काम किया है।
इनोवा हाइक्रॉस की बात करें तो इसमें स्टैन्डर्ड फैक्टरी-फिटेड यूनिट्स की जगह बिजनेस क्लास कैप्टन सीट्स दी गई हैं। कैप्टन सीट्स में 150-डिग्री रिक्लाइन, आगे और पीछे की ओर मूवमेंट, काफ सपोर्ट, मसाजर, वेंटिलेटेड कूलिंग और हीटिंग, USB चार्जिंग और फोन होल्डर जैसे कई फंक्शन दिए गए हैं। ऑटोराउंडर्स ने सीटों को फर्स्ट-क्लास एयरप्लेन सीट जैसा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इसने छत पर गैलेक्सी स्टार लाइट्स भी जोड़ी हैं, जो हम अल्ट्रा-लक्जरी रोल्स रॉयस मॉडल में देखते हैं। इसमें एंबिएंट लाइट, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट और कार्बन फाइबर फिनिश लेदर से लिपटे स्टीयरिंग व्हील हैं।
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रिवाइज्ड इनोवा हाइक्रॉस में पैसेंजर्स के लिए कम्फर्ट और फीचर्स को मैक्समाइज करने के लिए कस्टम टचस्क्रीन यूनिट भी हैं। जहां तक एक्सटीरियर की बात है, यहां भी रिवाइज्ड केबिन के अंदर की तरह ही महत्वपूर्ण हैं। MPV में मेबैक से प्रेरित फ्रंट ग्रिल, फ्रंट बम्पर में DRLs और प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स हैं। कार के अलॉय व्हील्स को चमक देने के लिए अलग से कलर किया गया है। पीछे की तरफ, इनोवा हाइक्रॉस में कनेक्टेड LED टेल लाइट्स हैं। कंपनी ने मौजूदा सनरूफ में स्काई रूफ भी लगाया है। एक्स्ट्रा सेफ्टी के लिए, MPV को गरवारे PPF की कोटिंग मिलती है जो इसे चमकदार रूप भी देती है।
यह पहली बार नहीं है कि टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस में इतना बड़ा बदलाव किया गया है, इससे पहले भी हमने इस MPV पर मॉडिफिकेशन का काम होते देखा है। ऑटोराउंडर्स ने मैकेनिकल पहलुओं में कोई चेंजेस नहीं किया है, क्योंकि MPV में वही इंजन, सस्पेंशन और ब्रेक हैं। कंपनी ने इस मॉड जॉब की कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि केबिन के अंदर और बाहर प्रीमियम फीचर्स शामिल होने के कारण इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा होगी।
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