यात्रियों का सामान चंडीगढ़ छोड़ लेह पहुंच गई एयर इंडिया फ्लाइट, स्टाफ ने बदतमीजी भी की
जानकारी के अनुसार, फ्लाइट में 177 यात्री सवार थे, जबकि 100 यात्रियों का सामान छूट गया। सामान में बुजुर्ग यात्रियों की दवाएं और कैश भी था। वहीं, स्टाफ पर बदतमीजी का भी आरोप है।
कई तरह के परिचालन विवादों में फंसी एयर इंडिया एयरलाइंस की एक और कारगुजारी सामने आई है। चंडीगढ़ के शहीद भगत सिंह इंटरनैशनल एयरपोर्ट से लेह पहुंची एयर इंडिया की फ्लाइट के स्टाफ की लापरवाही से यात्रियों का सामान चंडीगढ़ में ही छूट गया। यात्रियों ने लेह एयरपोर्ट पर सामान न मिलने के बाद खूब हंगामा किया। स्टाफ की लापरवाही के चलते करीब 100 से अधिक यात्रियों का सामान चंडीगढ़ में ही छूट गया।
जानकारी के अनुसार, फ्लाइट में 177 यात्री सवार थे, जबकि 100 यात्रियों का सामान छूट गया। सामान में बुजुर्ग यात्रियों की दवाएं और कैश भी था। वहीं, इस विवाद पर एयर इंडिया के अधिकारी ने कहा कि लेह में मौसम खराब होने के कारण फ्लाइट ने देरी से उड़ान भरी थी। वहीं, फ्लाइट में लैगेज का वजन अधिक होने के कारण यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कुछ सामान रोक लिया गया है, जो बुधवार सुबह लेह भेज दिया जाएगा।
स्टाफ ने की बदतमीजी
चंडीगढ़ एयरपोर्ट से लेह के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या ए.एल-458 सुबह 10.20 बजे उड़ान भरती है, लेकिन मंगलवार को करीब 2 घंटे 40 मिनट देरी से उड़ान भरी। यात्रियों का आरोप है कि फ्लाइट न सिर्फ दो घंटे देरी से पहुंची, बल्कि लेह एयरपोर्ट पहुंचे तो सामान नहीं मिले। यात्रियों ने स्टाफ पर बदतमीजी करने का आरोप भी लगाया। जब सामान को लेकर बात की गई तो एयर इंडिया के स्टाफ ने साफ कहा कि उन्हें कुछ नहीं पता है।
यात्रियों ने मांग की कि उन्हें लिखकर दो कि बैग नहीं मिला, तो स्टाफ ने मना कर दिया। यात्रियों के मुताबिक लास्ट में सिर्फ एक प्लेन पेपर पर कुछ लिखकर थमा दिया गया, जिसकी कोई वैल्यू नहीं थी। स्टाफ ने बुरा व्यवहार किया। यहां तक कि पानी तक के लिए नहीं पूछा गया।
रिपोर्ट: मोनी देवी