स्थापना दिवस पर ग्राहकों के साथ बैठक कर किया जागरूक
सिविल स्कोर की उपयोगिता पर विशेष रूप से दी गई जानकारी बैठक में ग्राहकों को साइबर क्राइम को लेकर जागरूक किया गया

सहदेई बुजुर्ग । सं.सू. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के देसरी शाखा की 70वीं वर्षगांठ पर शाखा में ग्राहकों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में ग्राहकों को साइबर क्राइम को लेकर जागरूक किया गया। सभी ग्राहकों को सिविल स्कोर की उपयोगिता पर विशेष रूप से चर्चा कर जानकारी दी गई। शाखा प्रबंधक और बैंक के वरिष्ठ कर्मचारियों द्वारा साइबर धोखाधड़ी से बचाव के उपाय, जैसे ओटीपी शेयर न करना, लिंक पर क्लिक करने से पहले सावधानी बरतने, बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट और एप का प्रयोग आदि पर विस्तार से जानकारी दी गई। शाखा प्रबंधक सुमित कुमार ने कहा कि बैंक के कोई भी अधिकारी ग्राहक को फोन कर ओटीपी नहीं मांगते हैं।
अधिकतर देखा जा रहा है कि बैंक कर्मचारी बनकर साइबर अपराधियों के द्वारा ग्राहकों से ओटीपी मांग लिया जाता है और उनके साथ धोखाधड़ी हो जाती है। जब भी इस तरह का मामला आए तो सीधे आप बैंक से संपर्क करें। किसी को एटीएम के बारे में एवं ओटीपी साझा न करें। बैठक में ग्राहक डॉ. अवधेश कुमार, मच्छू राय, सतीश जायसवाल, डॉ. गनौर राय, राजीव राय, रत्नेश कुमार, डीपी यादव, बैंक के पदाधिकारी बाबूलाल सिंह, सौरभ कुमार, रोकड़ अधिकारी विपिन कुमार, संजय कुमार सिंह, राजन कुमार, बीस सूत्री प्रखंड अध्यक्ष हरेंद्र सिंह समेत अन्य शामिल हुए। सहदेई - 02- स्टेट बैंक देसरी में ग्राहक को जागरूक करते बैंक अधिकारी व अन्य।
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